Search This Blog

Sunday 24 September 2023

पालिका की बिगड़ी व्यवस्था को सुधारना मेरी प्राथमिकता : भाटिया

 

- प्रेस क्लब, की 'संवाद' श्रृंखला में पालिकाध्यक्ष हुए रूबरू


सूरतगढ़, 24 सितंबर। 'यह सच है कि नगर पालिका में व्यवस्थाएं बिगड़ी हुई हैं लेकिन मैं उन्हें दुरुस्त करने का भरसक प्रयास कर रहा हूं। मुझे जिस विश्वास के साथ नगरपालिका की कमान सौंपी गई है उस भरोसे को टूटने नहीं दूंगा।' यह कहना है नगरपालिका सूरतगढ़ के नवनियुक्त अध्यक्ष परसराम भाटिया का।


रविवार को व्यापार मंडल, सूरतगढ़ के सभागार में आयोजित प्रेस क्लब के कार्यक्रम 'संवाद' में बोलते हुए भाटिया ने गंभीरता पूर्वक प्रेस के सवालों के जवाब दिए और अपनी कार्य योजनाओं की जानकारी दी। सड़कों और नालियों से लेकर सीवरेज तक के मुद्दों पर उन्होंने साफगोई से अपनी बात कही। उनका कहना था कि पदभार संभालने के साथ ही उन्होंने बिना किसी भेदभाव के शहर के सभी 45 वार्डों में विकास कार्यों के टेंडर जारी किए हैं। उन्होंने इस तथ्य को भी स्वीकारा कि नियम कायदों के बावजूद पालिका कई पार्षद ठेकेदारी में लिप्त है। शहर में बढ़ते अतिक्रमणों को लेकर भी वे चिंतित दिखाई दिए। कमीशन के सवाल पर उनका कहना था कि पद संभालने से लेकर आज तक उन्होंने एक रूपया भी कमीशन में नहीं लिया है। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य नागरिकों, व्यापारियों और प्रेस के लोगों ने भी पालिकाध्यक्ष से सवाल-जवाब किये। भाटिया ने उन्हें भरोसा दिलाया कि यदि उन्हें काम करने के लिए पर्याप्त समय मिला तो वह शहर की सड़कों और सीवरेज व्यवस्था को सुधारने की भरसक कोशिश करेंगे।


कार्यक्रम में समाजसेवी ललित सिडाना, व्यवसायी प्रवीण अरोड़ा, भूषण भठेजा, सुमन मील, रजनी मोदी, डॉ विशाल छाबड़ा, शिक्षाविद पी.डी. शर्मा बार संघ अध्यक्ष एडवोकेट अनिल भार्गव,एडवोकेट पूनम शर्मा,श्रीकांत शर्मा,पार्षद मदन औझा, जनता मोर्चा के ओम राजपुरोहित,रमेश माथुर, मेडिकल एसोसिशन सचिव देवेंद्र शर्मा, पवन तावनिया,मानव सेवा समिति के देवचंद दैया, राजकुमार सैन, किशन स्वामी, योगेश स्वामी, आकाश दीप बंसल सहित गणमान्य लोग मौजूद रहें।


गौरतलब है कि प्रेस क्लब, द्वारा प्रशासन और जनसामान्य के बीच व्याप्त संवादहीनता को समाप्त करने के उद्देश्य से संवाद श्रृंखला शुरू की गई है। क्लब के अध्यक्ष डॉ. हरिमोहन सारस्वत के अनुसार इस श्रृंखला में प्रत्येक माह किसी एक जनसेवक अथवा पुलिस-प्रशासन के अधिकारी को आमंत्रित कर संवाद किया जाएगा। संवाद के बाद जनसामान्य भी अपने सवाल उठा सकेंगे और सुझाव दे सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

आलेख पर आपकी प्रतिक्रियाओं का स्वागत है. यदि आलेख पसंद आया हो तो शेयर अवश्य करें ताकि और बेहतर प्रयास किए जा सकेंं.

पृथ्वी मील की लोकप्रियता ने बिगाड़े सारे समीकरण, जेजेपी रच सकती है नया इतिहास

  प्रचार के अंतिम दिन शहर में घर-घर पहुंचे जेजेपी कार्यकर्ता सूरतगढ़, 23 नवंबर। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जननायक जनता पार्टी के सैकड़ो कार्य...

Popular Posts